Tuesday, November 14, 2017

Tech News #6 - Apple to launch new iPhone,Moto Tab,Android market Chart,Facebook and Messenger,Nokia 2,Vive Focus,Xiaomi Mi Mix & More



Apple to launch three new iPhone X-like devices next year
अब जब भी ऐप्पल की 2017 की आखिरी आईफोन आखिरी बार उपलब्ध है, यह कंपनी की 2018 लाइनअप शुरू करने की अफवाहों का समय है। KGI सिक्योरिटीज के Ming-Chi Kuo को हमेशा की तरह अग्रणी बना रहा है, जो आज विशेष स्मार्टफोन के बारे में एक रिपोर्ट जारी करता है, जिसे वह अगले साल अनावरण करने की उम्मीद करता है।

आप उन सभी चीजों के बारे में नोटिस कर सकेंगे कि वे आईफोन एक्स बरकरार, बेज़ेल-कम स्क्रीन और विवादास्पद पायदान के डिजाइन में शामिल हैं। इस प्रकार, 2018 के सभी iPhones दिखने वाले विभाग में समान होंगे और इसी तरह फिंगरप्रिंट संवेदक से रहित होंगे। वे सामने वाले सभी को TrueDepth कैमरा सिस्टम भी पेश करेंगे।
कू कहते हैं कि OLED पैनलों के साथ दो मॉडल मूल रूप से लाइन इनरस के समान शीर्ष होंगे। इनमें से छोटे समान रूप से आईफोन एक्स जैसे मूल आकार होंगे, जबकि अन्य ऐसे लोगों के लिए एक विकल्प जोड़ेंगे, जो बड़े उपकरणों को पसंद करते हैं।आईफोन ऐप्पल के एंट्री स्तरीय स्मार्टफोन बन जाएगा, जो कि 649 डॉलर से 749 डॉलर के बीच कीमत की उम्मीद है।इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री सस्ता भी हो सकती है।

Samsung Galaxy S8 and S8+ now available from Microsoft's online store
माइक्रोसॉफ्ट के ऑनलाइन स्टोर ने आज Samsung Galaxy S8 औरS8+ स्मार्टफोन की बिक्री शुरू कर दी है। अप्रैल के बाद से दोनों डिवाइस ईंट और मोर्टार माइक्रोसॉफ्ट स्टोर्स में उपलब्ध हैं, लेकिन किसी कारण से वे अभी भी ऑनलाइन शुरुआत कर रहे हैं।

माइक्रोसॉफ्ट स्टोर अपने काले शुक्रवार को बढ़ावा देने के हिस्से के रूप में $ 150 से अनलॉक किए गए S8 और S8 + को ऑफ़र करेगा, इसलिए यदि आप इनमें से किसी के पीछे हैं तो शायद आपको कुछ और पकड़ कर उन्हें पकड़ लेना चाहिए यह स्पष्ट नहीं है कि ये इकाइयां माइक्रोसॉफ्ट संस्करण हैं या नहीं (वे कॉरटाना और आउटलुक के साथ आए हैं, जबकि अन्य सभी S8 मॉडल सिर्फ 'वनड्राइव', स्काइप और कार्यालय माइक्रोसॉफ्ट रोस्टर से निर्मित होते हैं)।

Moto Tab for AT&T lands on November 17 priced at $299.99
एक आश्चर्यजनक विकास में, मोटोरोला के मालिक लेनोवो आज AT&T के लिए मोटो टैब की घोषणा कर रहा है। यह कुछ समय पहले मोटोरोला ब्रांडेड स्लेट है, और यह शुक्रवार, 17 नवंबर को कैरियर में उपलब्ध होगा।
मोटो टैब में 10.1 इंच का Full HD ips टचस्क्रीन और एक 7,000 एमएएच बैटरी है जिससे आपको रिचार्जिंग के बारे में चिंता किए बिना जीवन का आनंद मिलता है। डिवाइस को क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट द्वारा संचालित किया गया है, जिससे इसे आगे सहायता मिलनी चाहिए - चूंकि यह मिड-रेंज SoCs के बीच एक बहुत धीमी चैंपियन है

मोटो टैब 2GB रैम और 32GB विस्तार योग्य भंडारण, "अल्ट्रा स्लिम प्रोफाइल" और सॉफ्ट-टच बैक के साथ आता है। Dolby Atmos के साथ दोहरी स्पीकर सुनिश्चित करेंगे। बोर्ड पर OS Veriant  एंड्रॉइड 7.1 नोगाट है। टैबलेट में एक फिंगरप्रिंट स्कैनर है।
मोटो टैब के लिए दो वैकल्पिक सामान जल्द ही आ रहे हैं होम सहायक पैक दोहरी mics और 3W स्पीकर के साथ एक स्टैंड है, जबकि उत्पादकता पैक में टचपैड और फोोलियो केस के साथ एक ब्लूटूथ थिंकपैड कीबोर्ड है।

मोटो टैब $ 299.9 9 या 20 डॉलर की मासिक किस्तों $ 15 के लिए जा रहा है।

Oreo reaches 0.3% of the Android market in latest distribution chart
Google ने अगस्त में एंड्रॉइड 8.0 ओरेओ को रिलीज़ किया था - लेकिन फिर भी, यह सितंबर में चार्ट में कहीं नहीं देखा गया था।
वैसे भी, यह यह भी दिखाता है कि कुछ नेक्सस, पिक्सेल, और सोनी डिवाइस में क्यों हैं, क्योंकि अभी तक केवल कुछ (जिनमें से कुछ ने लॉन्च किया है या OS के इस चलन को अपडेट किया है)।


दूसरी ओर नोगाट निरंतर बढ़ता रहता है, जो इस समय लगभग 20.6% पाई तक पहुंचता है, अक्टूबर में 17.8% से ऊपर। मार्शमाल्लो कुछ कर्षण खो रहा है, लेकिन अभी तक एंड्रॉइड का सबसे अधिक उपयोग किया जाने वाला संस्करण बनी हुई है, जिसमें से 30.9% बाजार है। 27.2% के साथ, लॉलीपॉप अभी भी करीब है। किटकैट सबसे पुराना है जो अभी भी 13.8% पर दोहरे अंकों का जाल करता है, जबकि अन्य सभी केवल 7.2% तक पहुंचते हैं।

Google drops Pixel C price to £299
आप इसके बारे में सब भूल गए हो सकते हैं, लेकिन Google टैबलेट भी बनाता है।  Pixel C को कंपनी के UK स्टोर पर £299 तक गिरा दिया गया है।
बिक्री के केवल 64GB स्टोरेज है, क्योंकि 32GB को वर्ष की शुरुआत में बंद किया गया था। टैबलेट को एंड्रॉइड ओरेओ 8.0 के अपडेट मिल गया, जो एक स्लेट के लिए एक असली दुर्लभता है।

Google ब्रिटेन की दुकान के पास डिटेटेबल कीबोर्ड पर एक सौदा भी है सामान्य £ 119 की बजाए, अब यह £73 की कीमत है। US में 64GB अनुपलब्ध होने से स्टॉक सीमित हो सकता है, इसलिए जल्दी से खरीदारी करें

Google Assistant now broadcasts messages throughout your house on all speakers
अपने संदेश के तुरंत बाद "ओके Google, प्रसारण" कहें कुछ चीज़ों के लिए विशेष प्रभाव हैं - यदि आप कहते हैं "ओके Google, इसे डिनर का समय प्रसारित करें" तो डिनर घंटी आपके सभी Google होम पर रिंग करेंगे यह सुनिश्चित करने के लिए कि ये सभी काम अंधा होता है, यह सुनिश्चित करें कि आप अपने सभी डिवाइसों में एक ही Google खाते से साइन इन हैं।

यदि आप अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और ब्रिटेन में अंग्रेजी का उपयोग करते हैं तो नई सुविधा आज शुरू हो रही है। अधिक भाषाओं में ऐसा करने के लिए समर्थन जल्द ही आ रहा है।

Facebook and Messenger will now share the same Stories
फेसबुक ने मैसेन्जर डे फीचर को अपने मैसेजिंग ऐप में बंद कर दिया है। इसका मतलब यह है कि मुख्य फेसबुक ऐप में जो कहानियां आपको दिखाई देती हैं वह वही हैं जो मैसेंजर ऐप में दिखाई देती हैं। यदि आप उन्हें एक ऐप में अपलोड करते हैं, तो वे दूसरे ऐप में दिखाई देते हैं। यदि आप उन्हें एक ऐप में खोलते हैं, तो उन्हें दूसरे ऐप में देखा गया चिह्नित किया जाता है।

ये सब भ्रामक लग सकता है, लेकिन ऐसा इसलिए है क्योंकि यह है। इसके चार मुख्य गुणों में - Facebook, मेसेंजर, Instagram और व्हाट्सएप- फेसबुक में एक कहानी सभी की सुविधा थी, जो एक दूसरे से अलग थी। अब, गिनती तीन से नीचे है, जो अभी भी तीन बहुत अधिक है

South Africa becomes second market to get Nokia 2
हाल ही में, नवनिर्मित नोकिया 2 स्मार्टफोन रूस में बिक्री पर चला गया, जिससे यह प्रवेश स्तर के स्मार्टफोन को पाने के लिए पहला बाजार बन गया। और अब, उपकरण अफ्रीका में भी आ गया है। विशेष रूप से, हैंडसेट दक्षिण अफ्रीका में उपलब्ध है, जहां वर्तमान में वोडाकाम अनन्य है।

मूल्य निर्धारण के लिए, फोन में ZAR 1,699 का एक टैग है, जो $117 में अनुवाद करता है। तुलना करने के लिए, रूस में, डिवाइस 135 डॉलर के लिए खुदरा बिक्री है, जबकि आधिकारिक तौर पर, कंपनी ने कहा था कि वह आपको $115 के आसपास वापस कर देगा।


Vive Focus, its first standalone VR headset, goes "world-scale"
यदि VR हेडसेट हमेशा एक holodeck-like अनुभव लाने के लिए, हमें केबलों को काटने की जरूरत है। VIVO ने अपना पहला स्टैंड-अलोन, पूरी तरह से अप्रकाशित हेडसेट - VIVO फ़ोकस की घोषणा की। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि यह नया VIVO Wave मंच का पहला हार्डवेयर क्रियान्वयन है। चीन में बारह हार्डवेयर भागीदारों ने पहले से ही साइन अप किया है और VIVO के आधार पर भविष्य के उत्पादों का निर्माण होगा।

फोकस "inside-out" 6 DoF tracking प्रदान करता है। चूंकि यह केबलों या VIVO Lighthouses पर भरोसा नहीं करता है, इसलिए कंपनी को यह "world-scale" कहते हैं। हेडसेट एक एकल गति नियंत्रक के साथ आता है

हेडसेट स्नैपड्रैगन 835 VR प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित है। इसी तरह Oculus Go is purported to run on Snapdragon 821 (यह $200 हेडसेट)  हेडसेट की कीमत और उपलब्धता बाद में घोषित की जाएगी। प्रारंभिक ध्यान चीनी बाजार पर होगा। वास्तव में, फोकस यूरोप और अमेरिका में कभी भी लॉन्च नहीं कर सकता है (जहां यह Google की डेड्रीम वीआर प्लेटफॉर्म पर चल जाएगा)।

Xiaomi Mi Mix next to get stable MIUI 9
MIUI9 अपडेट प्राप्त करने के लिए झियाओमी Mi Mix अगला हैंडसेट है 2016 के फ्लैगशिप ने एक आधिकारिक MIUI9 V 9.1.2.0 NAHCNEI स्थिर नाइटली बिल्ड प्राप्त करना शुरू कर दिया है।
MIUI 9 एंड्रॉइड 7.0 नोगाट पर आधारित है और बहुत सारी सार्थक सुविधाओं को लाता है - होम स्क्रीन सहायक, ऐप्स के लिए स्प्लिट स्क्रीन मोड, होमस्क्रीन पर एनिमेटेड ऐप आइकन और अधिक - Full सूची के लिए ऊपर स्क्रीनशॉट देखें

कल ज़ियामी ने ज़ियामी Mi5 और Mi5 एस Plus के लिए MIUI 9 अपडेट जारी किया था।

 


दोस्तों आज के लिए इतना ही,ऐसे रोजाना टेक्निकल न्यूज़ देखने के लिए वेबसाइट को सब्सक्राइब कीजिये, क्योकि आपको यह रोजाना ऐसे इंट्रेस्टिंगआर्टिकल मलते रहेंगे, शेयर कीजिए और सोशल मीडिया पर हमें लाइक और फॉलो कीजिए मैं आपके लिए सही लेटेस्ट पोस्ट लेकर आता रहूंगा
Previous Post
Next Post

About Author

0 comments: